Sports

खेल डैस्क : एमर्जिंग एशिया कप (Emerging Asia Cup 2023) में भारत ए के लिए खेल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर ( RS Hangargekar) ने पाकिस्तान ए के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम को 205 रन पर ही रोक दिया। हेंगरगेकर ने 8 ओवर में 42 रन देकर 5 विकेट लिए जोकि संभवत: उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन है। इस प्रदर्शन के साथ ही हेंगरगेकर के 15 लिस्ट ए मुकाबलों में 33 विकेट हो गए हैं। वह भारतीय टीम के लिए भविष्य के प्लेयर हो सकते हैं।

 

 

अंडर 19 विश्व कप में किया था प्रभावी प्रदर्शन
हेंगरगेकर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। हालांकि वह अब तक ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं लेकिन उम्मीद है कि भविष्य में वह चेन्नई प्रमुख गेंदबाजों में से एक होंगे। हेंगरगेकर बीते साल गुजरे अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। हेंगरगेकर ने गेंदबाजी से तो अच्छा प्रदर्शन किया ही था साथ ही बल्ले के साथ एक मैच में लगातार चार छक्के मारकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। 

 

 

ऐसी रही पाकिस्तान की पारी
पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही थी। चौथे ओवर में ही हेंगरगेकर ने सैम अयुब और अमेर युसूफ को एक ही ओवर में निपटा दिया। साहिबजादा फरहान और हस्सीबुलाह ने पारी को संभाला लेकिन रियान पराग और मानव सुथुर ने स्ट्राइक कर इन्हें भी पवेलियन भेज दिया। कामरान गुलाम 15 तो मोहम्मद हारिस 14 रन बनाकर आऊट हो गए। पाकिस्तान को कासिम अकरम का सहारा मिला जिन्होंने 63 गेंदों में 48 रन बनाए। मुबासिर ने 28 तो मेहरान ने 25 रन बनाकर स्कोर 205 तक पहुंचा दिया। हेंगरगेकर के पांच विकेट के अलावा मानव सुथुर भी तीन विकेट निकालने में कामयाब रहे।