Sports

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वर्ष न्यूजीलैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान और भारत की मेजबानी करेगी। इसका शंखनाद न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के साथ होगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है कि इंग्लैंड श्रीलंका दौरे के बाद विश्व टेस्ट रैंकिंग की शीर्ष टीम न्यूजीलैंड के साथ घरेलू मैदानों पर दो टेस्ट खेलेगा। ईसीबी के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट आगामी दो जून से लॉर्ड्स और दूसरा मैच 10 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा।

इसके बाद श्रीलंकाई टीम सीमित ओवर श्रृंखला के लिए इंग्लैंड पहुंचेगी। वह यहां पहले से घोषित तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अलावा तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में भी इंग्लैंड से भिड़ेगी। पहला टी-20 मैच 23 जून और दूसरा 24 जून को सोफिया गाडर्न, जबकि तीसरा और अंतिम मैच 26 जून को एजिस बॉल में खेला जाएगा।

इसके बाद टीम चेस्टर ली स्ट्रीट में पहला एक दिवसीय मैच खेलेगी। दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: ओवल और ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड में होगा। ईसीबी ने बताया कि श्रीलंका के बाद इंग्लैंड जुलाई में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा जो तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

.
.
.
.
.