Sports

नई दिल्ली : भारतीय धाविका और राष्ट्रीय चैंपियन दुती चंद ने दुनिया की बड़ी स्पोट्र्स कंपनी प्यूमा के साथ करार किया है जो दुनिया के महान धावक उसैन बोल्ट की प्रायोजक कंपनी भी है। प्यूमा के साथ करार के बाद इस युवा धाविका को विशिष्ट रूप से निर्मित परफॉर्मेंस गियर मिलेगा, ताकि प्रतिदिन तेज, मजबूत और बेहतर बनने के अपने प्रयास में उन्हें मदद मिल सके।

इस 23 वर्षीय धाविका ने राष्ट्रीय और अंतररष्ट्रीय खेल आयोजनों में देश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में महिलाओं की 100 मीटर रेस में क्वालिफाई किया था और ऐसा करने वाली वह तीसरी भारतीय महिला हैं। वह वल्र्ड यूनिवर्सियेड गेम्स के 100 मीटर में स्वर्ण जीतने वाली भी पहली भारतीय एथलीट हैं, उन्होंने 11.32 सेकंड में ट्रैक को पूरा कर सभी को चौंका दिया था। 

दुती ने कहा, ‘यह मेरा पहला एक्सक्लूसिव ब्राण्ड सहयोग है और मुझे खुशी है कि यह ऐसी कंपनी के साथ है, जिसने यूसेन बोल्ट जैसे महान एथलीट्स के साथ काम किया है, जो सबसे तेज धावक हैं। मुझे खुशी है कि कंपनी ने भारत में अपने ब्राण्ड के प्रतिनिधित्व के लिये मुझे चुना। यह मेरे लिये बहुत बड़ी बात है और प्यूमा के साथ जुड़कर मैं रोमांचित हूूूं।' 

.
.
.
.
.