Sports

पोटचेफ्स्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका) : जीन डुप्लेसिस ने पहले ‘अनधिकृत' टेस्ट के दूसरे दिन भारत ए की लचर गेंदबाजी के सामने संयमित शतकीय पारी खेली जबकि रूबिन हरमान सैकड़े से महज पांच रन से चूक गए। पहला दिन बारिश के कारण धुल गया था। स्टंप तक डुप्लेसिस 207 गेंद में नाबाद 103 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे और दूसरे छोर पर इवान जोंस पांच रन बनाकर खेल रहे थे।

 

डुप्लेसिस ने दिन के अंतिम दूसरे ओवर में अपना सातवां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया। भारतीय कप्तान कोना भरत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन धीमी पिच पर इसका कोई फायदा नहीं मिला जिससे चार तेज गेंदबाजों का आक्रमण जूझता नजर आया।

 

बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार (83 रन देकर तीन विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने हरमान को उनके शतक से पांच रन पहले पवेलियन भेजा। हरमान ने 146 गेंद में 15 चौके से 95 रन बनाए। हरमान और डुप्लेसिस ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी बनाई। इस भारतीय ए टीम में केवल एक खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर है जिसके पास ‘बाक्सिंग डे' टेस्ट में खेलने का मौका है, उन्होंने 11 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

 

मुंबई के इस आल राउंडर ने प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान ब्रायस पार्सन्स (24) को आउट किया। कोई भी भारतीय तेज गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका। विद्वत कावेरप्पा एलीट स्तर पर बल्लेबाजों को अपनी तेज रफ्तार से परेशान नहीं कर सके जबकि तुषार देशपांडे के पास शार्ट गेंद के अलावा ज्यादा वैरिएशन नहीं है। प्रसिद्ध कृष्णा भी अच्छी फॉर्म में नहीं दिखे।