Sports

जोहानिसबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को घोषणा की कि पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन देश की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा बने रहेंगे। सीएसए के बयान के अनुसार इसी महीने सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने वाले डु प्लेसिस को हाल में नियमित रूप से खेलने वाले रेसी वान डेर डुसेन और ड्वेन प्रिटोरियस के साथ आराम दिया गया है।

PunjabKesari

टी20 श्रृंखला के समापन के बाद शनिवार को पर्ल में एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच खेल जाएगा। दो अन्य मैच 4 मार्च को ब्लोमफोनटेन और 7 मार्च को पोटचेफस्ट्रूम में खेले जाएंगे। घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज को टीम में जगह दी गई है। टीम में बल्लेबाज जेनमैन मलान और विकेटकीपर काइल वेरीने भी शामिल हैं। ये दोनों इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भी टीम का हिस्सा थे लेकिन दोनों को ही खेलने का मौका नहीं मिला था। 

PunjabKesari

टीम इस प्रकार है:
क्विंटन डिकाक (कप्तान), तेंबा बावुमा, ब्युरोन हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मलान, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्टजे, एंडिले फेहलुकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, लूथो सिपामला, जान स्मट्स और काइल वेरीने।


 

.
.
.
.
.