Sports

बेंगलुरु : इंडिया बी की 76 रन से जीत में ऑलराउंडर मुशीर खान की पहली पारी में खेली गई 181 रन की पारी की अहम भूमिका रही। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दलीप ट्रॉफी के तहत खेले गए मुकाबले में मुशीर ने 373 गेंदों में शानदार 181 रन बनाए थे। यह उनका तीसरा प्रथम श्रेणी क्रिकेट शतक था। उन्होंने 16 चौके और 5 छक्के भी लगाए, जिससे इंडिया बी पहली पारी में 94/7 से 321 रन पर पहुंच गया। कुल योग उनके लिए 90 रन की बढ़त लेने और अंततः गेम जीतने के लिए पर्याप्त था।

मुशीर ने प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद मैच के अंत में कहा कि मुझे लगता है कि शॉर्ट लेग पर कैच लेने का यह मेरे लिए पहला या दूसरा मौका था। मुशीर ने कहा कि मेरे पिता के साथ मेरी तैयारी वास्तव में अच्छी थी। मैंने रणजी में अच्छा प्रदर्शन किया था इसलिए मुझे पता था कि मुझे यहां मौका मिल सकता है। हर गेंद पर मैं नॉन-स्ट्राइकर छोर से उसे इसे (सैनी के साथ उसकी साझेदारी) खेलने के लिए प्रोत्साहित कर रहा था। 

 


दलीप ट्रॉफी में अपनी टीम को 6 अंक मिलने के बाद इंडिया बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन खुश थे। उन्होंने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करना चाह रहे थे। 90/7 से वापसी करके गेम जीतना विशेष है। विजयी पक्ष में रहना वास्तव में अच्छा है। चार तेज़ गेंदबाज़ और दो स्पिनर थे - बहुत बढ़िया संयोजन था। हमारे पास तीन दिन और हैं। हम कुछ दिन आराम करने की कोशिश करेंगे और वापस आ जाएंगे।


भारत ए के कप्तान शुबमन गिल ने इस बात पर अफसोस जताया कि उनकी टीम ने बल्ले और गेंद से योजनाओं के मामले में गलतियां कीं, जिसके कारण उन्हें जीत से हाथ धोना पड़ा। मुशीर और सैनी ने वास्तव में अच्छा खेला। यह देखते हुए कि विकेट से बहुत कुछ नहीं हो रहा है, हम सैनी के खिलाफ बाउंसर फेंक सकते थे। लेकिन वहां हमने उस विकल्प को चुना जो हमें सबसे अच्छा लगा। दूसरी पारी में हमने जिस तीव्रता के साथ गेंदबाजी की वह सराहनीय थी। गिल ने कहा कि लंच के समय तक हम बात कर रहे थे कि अगर हमें 100 रन की साझेदारी मिल जाती तो हम लक्ष्य हासिल कर सकते थे। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

बता दें कि अब इंडिया ए अब इंडिया डी से भिड़ेगी जबकि इंडिया बी 12 सितंबर से अनंतपुर में इंडिया सी से भिड़ेगी।