Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का कहना है कि तिलक वर्मा (Tilak Varma) और यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने के लिए तैयार नहीं हैं। वर्मा और जयसवाल दोनों ने फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की 8 विकेट की हार के दौरान गेंदबाजी की थी। जाफर बोले- वह दोनों तैयार नहीं हैं। वर्मा ने दो ओवर फेंके और निकोलस पूरन का विकेट लिया, जबकि जयसवाल ने एक ओवर फेंका और 11 रन दिए। मुझे नहीं लगता कि वे (तिलक वर्मा और यशस्वी जयसवाल) अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं। मुझे लगता है कि तिलक ऐसा कर सकते हैं क्योंकि मैंने उन्हें थोड़ी गेंदबाजी करते देखा है। लेकिन जयसवाल के मामले में बोल सकते हैं कि अभी आपको इंतजार करना होगा।

वसीम जाफर, तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, बीसीसीआई, टीम इंडिया,  Wasim Jaffer, Tilak Verma, Yashasvi Jaiswal, BCCI, Team India

उन्होंने आगे कहा कि भारत में अभी भी ऐसे बल्लेबाजों की कमी है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना दबदबा बना सकें। वर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में भारत के शीर्ष स्कोरर थे, उन्होंने 173 रन बनाए और एक विकेट लिया। 

 

जाफर बोले- वे उन्हें नेट्स में और अधिक गेंदबाजी करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और जब भी वे घरेलू क्रिकेट में वापस आएंगे, तो आप उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखेंगे, और उन्हें ऐसा करना भी चाहिए क्योंकि भारत के पास स्पष्ट रूप से अपने बल्लेबाजों में से एक की कमी है।

 

वसीम जाफर, तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, बीसीसीआई, टीम इंडिया,  Wasim Jaffer, Tilak Verma, Yashasvi Jaiswal, BCCI, Team India

जाफर ने यह भी बताया कि कई बल्लेबाज जो कुछ ओवर फेंक सकते हैं, आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर नियम के कारण तैयार नहीं किए जा रहे। जाफर बोले- यह अच्छी बात नहीं है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा नहीं होता है। जो लोग एक या दो ओवर के लिए अपना हाथ घुमा सकते हैं, उन्हें शायद आईपीएल में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिलेगा क्योंकि आपको एक विशेषज्ञ लड़का मिलेगा। उन लोगों को तैयार नहीं किया जाएगा। यही कारण है कि हमें आईपीएल में यशस्वी जयसवाल या यहां तक ​​कि तिलक वर्मा को गेंदबाजी करते हुए देखने का मौका नहीं मिला। अगर आपकी मैच प्रैक्टिस नहीं होगी तो आप मुहारत कैसे हासिल करेंगे।