Sports

दोहा: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में जीत के साथ वर्ष 2019 की विजयी शुरूआत कर ली है।  जोकोविच ने दामिर जुमहुर को लगातार सेटों में 6-1, 6-2 से हराकर पुरूष एकल में पहले राउंड का मैच केवल 55 मिनट में जीत लिया। नंबर एक खिलाड़ी ने विश्व के 47वें नंबर के बोस्नियाई खिलाड़ी के खिलाफ एकतरफा अंदाका में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बना ली।  

दामिर जुमहुर
Damir Dzumhur image 

सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ मैं यहां वापिस आकर खुश हूं और जीत के साथ शुरूआत करके बहुत खुश हूं। परिणाम और समय के अनुसार मेरी यह अच्छी जीत थी लेकिन आसान जीत नहीं कहूंगा क्योंकि मैं अपने विपक्षी खिलाड़ी का सम्मान करता हूं।’’ गत वर्ष विंबलडन और यूएस ओपन के रूप में दो ग्रैंड स्लेम जीतने के बाद उनके खाते में कुल 14 ग्रैंड स्लेम दर्ज हो गये हैं। जोकोविच के नाम अब दोहा में 13 जीत और एक हार का रिकार्ड हो गया है।   

ह्यूज से हारे थिएम
दूसरी वरीय आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को विश्व के 55वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के पिएरे ह्यूज हर्बट ने 6-3, 7-5 से हराया। हालांकि तीन बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्टेनिसलास वावरिंका को कारेन खाचानोव से जीतने के लिये पसीना बहाना पड़ा और 7-6, 6-4 से उन्होंने जीत दर्ज की।  तीसरी सीड खाचानोव गत वर्ष करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर पहुंचे थे। वावरिंका और जोकोविच की दोहा सेमीफाइनल में भिड़ने की संभावना है। चोट से उबरने वाले अन्य खिलाड़ी छठी सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन को लिथुआनिया के क्वालिफायर रिकार्डिस बेर्नाकिस ने 3-6, 6-4, 7-6 से हराकर बाहर किया।


 

.
.
.
.
.