Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) शनिवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ अहम मुकाबले में मात खा गया। इसी के साथ दिल्ली इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने से दूर हो गई है। दिल्ली पंजाब के खिलाफ मुकाबले में अच्छी पोजीशन पर थी लेकिन मध्यक्रम के लचर प्रदर्शन के कारण उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। मैच गंवाने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपन खराब बल्लेबाजी के अलावा प्रभसिमरन की बल्लेबाजी की तारीफ भी की। 

 


डेविड वॉर्नर ने कहा- हमारा काम उन्हें कम से कम स्कोर तक  रोकना था। प्रभसिमरन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। मौके गंवाने से हमें वहां नुकसान उठाना पड़ा। अगर आप पावरप्ले के बाद 30 रन के अंदर 6 विकेट गंवा लेते हैं तो ऐसे गेम नहीं जीते जाते। अगर आगामी खेलों में साथियों को गर्व के साथ खेलना होगा। आज हमारा संयोजन सही था लेकिन हमने तेजी से 3-4 विकेट गंवा दी जिसके चलते हमें नुकसान उठाना पड़ा। वॉर्नर ने कहा कि अच्छी शुरुआत के बाद बल्ले से हमारा एक और निराशाजनक प्रयास रहा। जब आप हारते हैं तो वे चीजें होती हैं जो इस प्रारूप में होती हैं।

 

 

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स पंजाब से मिले 168 रन के लक्ष्य को मजबूत शुरूआत के बावजूद नहीं पा सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने डेविड वार्नर के 27 गेंदों पर 54 तो सॉल्ट के 17 गेंदों पर 21 रन की बदौलत तेज शुरूआत की थी। लेकिन मध्यक्रम के बुरी तरह से फेल हो जाने के कारण दिल्ली लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। इससे पहले पंजाब किंग्स की शुरूआत खराब रही थी। शिखर धवन, लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। सैम कुरैन ने 20 तो सिकंदर ने 11 रन बनाकर प्रभसिमरन का साथ दिया। प्रभसिमरन ने 65 गेंदों पर 10 चौके और 6 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए और अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।  

 

Delhi Capitals, David Warner, IPL 2023, IPL news in hindi, sports news, Delhi Capitals vs Punjab Kings, Delhi vs Punjab,  दिल्ली की राजधानियाँ, डेविड वार्नर, आईपीएल 2023, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार,  दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स, दिल्ली बनाम पंजाब

 


आखिरकार पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अंक तालिका को और भी रोचक बना दिया है। पंजाब ने 12 में से छह मुकाबले जीतकर अंक तालिका में छठा स्थान बनाया है। पंजाब की जीत के साथ ही अब बेंगलुरु, राजस्थान और लखनऊ के लिए अपने आगामी दोनों मुकाबले जीतना जरूरी हो गया है। अंक तालिका में गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में लगभग प्रवेश कर चुकी है। चेन्नई अगर कोलकाता के खिलाफ आगामी मैच जीत गया तो वह भी प्लेऑफ के लिए प्रवेश करता हुआ नजर आएगाा।