Sports

पुणे (वार्ता)भारत के पूर्व कप्तान और दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देश में लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक लाख रुपए की मदद दी है जिससे उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण भारत सरकार ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है जो 14 अप्रैल तक चलेगी। लेकिन इस दौरान देश में लाखों दिहाड़ी मजदूर हैं जो हर रोज कमा कर घर चलाते थे और लॉकडाउन के कारण उनका काम-धंधा ठप हो गया है। 

महेंद्र सिंह धोनी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कियने रूपए दान किये 

PunjabKesari, MS Dhoni photos,MS Dhoni images, MS Dhoni pic
दरअसल, धोनी ने ऐसे लोगों की मदद के लिए पुणे के एक गैर-सरकारी संगठन मुकुल माधव फाउंडेशन पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट को एक लाख रुपए की मदद दी। हालांकि धोनी मदद देने के बावजूद लोगों के निशाने पर आ गए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने एक लाख रुपए की मामूली राशि दान देने को लेकर धोनी पर सवाल खड़े किए और उन्हें खूब खरी-खोटी सुन एक ट्विटर यूजर ने कहा, ‘धोनी की नेट आय़ करीब 800 करोड़ रुपये है लेकिन उन्होंने पुणे में 100 परिवारों की मदद के लिए महज एक लाख रुपये ही दिए हैं।' 

महेंद्र सिंह धोनी के फैन 

ऐसे ही एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘धोनी जिनकी आय 800 करोड़ है उन्होंने एक लाख रुपए की भारी मदद की पेशकश की है। किसी ने सही कहा है कि पैसा आपको कंजूस बना देता है। आज यह देखने को मिला।' धोनी के एक प्रशंसक ने लिखा, ‘मैं धोनी का प्रशंसक हूं लेकिन जब उन्होंने एक लाख रुपये दान दिए तो मैं वह पहला इंसान था जिसे यह सुनकर काफी दुख हुआ।' कोरोना वायरस से भारत में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां करीब 120 से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।