Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वीरेंद्र सहवाग ने 'दिस ऑर दैट' चैलेंज में विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा के बीच अपने पसंदीदा क्रिकेटर का खुलासा किया है। 'दिस ऑर दैट' चैलेंज सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड बन गया है जिसमें मशहूर हस्तियों को रैपिड-फायर राउंड में दो नामों में से एक चुनने के लिए कहा जाता है। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी दिल्ली प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट में इस चैलेंज में हिस्सा लिया समें उन्हें क्रिकेट इतिहास के कुछ सबसे बड़े नामों में से अपनी पसंद बताने के लिए कहा गया। 

चुनौती की शुरुआत सहवाग से एमएस धोनी और बेन स्टोक्स में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया और पूर्व भारतीय कप्तान का नाम लिया। हालांकि धोनी दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स से हार गए, जिनका नाम अगले नंबर पर आया। जब सहवाग से डिविलियर्स और विराट कोहली में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने कोहली वाले को प्राथमिकता दी। लेकिन जब कोहली का सामना रोहित शर्मा से हुआ, तो सहवाग ने टीम इंडिया के मौजूदा वनडे और टेस्ट कप्तान को चुना। 

रोहित शर्मा का कद पिछले एक साल में बढ़ा है, खासकर तब जब उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंचाया, हालांकि वह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उनके और टीम के लिए दिल तोड़ने वाला रहा। रोहित ने इस साल टी20 विश्व कप में खुद को साबित किया, टूर्नामेंट में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। एक समय भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में हार के कगार पर था, लेकिन तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन वापसी करते हुए टीम को खेल में वापस ला दिया।