Sports

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने भारत से एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें सुपरस्टार और सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में से एक बताया। धोनी ने तीसरे वनडे में 114 गेंद में नाबाद 87 रन बनाए जिसकी मदद से भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

Dhoni is superstar : justin langer

लैंगर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा- धोनी 37 बरस का है लेकिन विकेटों के बीच उसकी दौड़ और फिटनेस गजब की है। लगातार 3 दिन विकेटों के बीच इस तरह दौडऩा और वह भी 40 डिग्री तापमान में और ऐसा खेलना। वह खेल का सुपरस्टार है जो आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को बनने की कोशिश करनी चाहिए।  उन्होंने कहा- एम एस धोनी, विराट कोहली और टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा। ये सभी आदर्श हैं। एम एस धोनी का तो रिकार्ड बतौर कप्तान, बल्लेबाज और विकेटकीपर उनकी काबिलियत बताता है। वह महानतम क्रिकेटर हैं और ऐसे खिलाडिय़ों के खिलाफ हारना दुखद है लेकिन उनके खिलाफ खेलना फख्र की बात है।

Dhoni is superstar : justin langer

धोनी को 0 और 74 के स्कोर पर जीवनदान मिला और लैंगर ने इसे हार की वजह बताया। उन्होंने कहा- 2 बार एम एस धोनी का कैच छोडऩे से कोई मैच नहीं जीत सकता। हम मैच विनर्स की बात करते हैं जो उसने फिर बनकर बताया। यह हमारे बल्लेबाजों के लिए सबक था। युवाओं को उनसे सीखना चाहिए।