Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चौथे या पांचवें नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए, उससे नीचे नहीं। धोनी आम तौर पर 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में वह नाकाम रहे और 2 गेंदों पर आउट हो गए। शिखर धवन (85) और पृथ्वी शॉ (72) के रूप में 189 रन का लक्ष्य निर्धारित करने के बावजूद उनकी टीम 7 विकेट से हार गई और शुरुआती विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की। 

एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा, धोनी को उपरी क्रम पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, यही मायने रखता है क्योंकि अंततः लोगों को सामने से आगे बढ़ना शुरू कर देना चाहिए। हम इस बात का उल्लेख करते हैं कि एक नेता को सामने से नेतृत्व करने की आवश्यकता है। जब आप नम्बर 7 पर बल्लेबाजी कर रहे हों तो आप अग्रणी (जीत) नहीं हो सकते। 

गंभीर ने कहा, हां, उनकी बॉलिंग लाइन अप में समस्याएं हैं। गौतम ने आगे कहा कि धोनी उतने हमलावर नहीं हैं जितना वह हुआ करते थे और उनके लिए बेहतर होगा कि वह क्रम में बल्लेबाजी करें और अपनी आंखें गेंद पर सेट करें। गंभीर ने आगे कहा, इसके अलावा, वह वो धोनी नहीं हैं जो वह चार या पांच साल पहले हुआ करते थे। मुझे लगता है कि उन्हें नंबर 4-5 पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। उसके नीचे नहीं। चेन्नई आज अपना दूसरा मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी।