Sports

क्राइस्टचर्च: निचले क्रम के बल्लेबाज ईश सोढी के नाबाद 56 रन की बहुमूल्य पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को मैच ड्रा कराने के साथ 19 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीका जीत ली जबकि घरेलू मैदान पर यह उसकी 34 साल बाद मिली जीत है।

न्यूजीलैंड की वर्ष 1999 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली टेस्ट सीरीका जीत है जबकि घरेलू मैदान पर वर्ष 1983-84 के बाद यह उसकी पहली टेस्ट सीरीका जीत है। घरेलू टीम ने मेहमान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और 49 रन से जीत दर्ज की थी और दो टेस्टों की सीरीका को 1-0 से अपने नाम किया। दूसरे मैच में 382 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के अंतिम दिन की समाप्ति तक न्यूजीलैंड ने 124.4 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए। वह जीत से 126 रन की दूरी पर था कि समय समाप्ति के साथ मैच ड्रा समाप्त हो गया। 

मैच में हार टालने के साथ सीरीका में जीत सुनिश्चित करने का श्रेय आठवें नंबर के बल्लेबाज सोढी को जाता है जिन्होंने एक छोर संभालते हुए 168 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाकर नाबाद 56 रन की पारी खेली। सोढी ने सातवें नंबर के कॉलिन डी ग्रैंडहोमे के साथ सातवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े जबकि नील वेगनर(सात) के साथ आठवें विकेट के लिये 37 रन जोड़े और मैदान पर अंत तक टिके रहे। ग्रैंडहोमे ने 97 गेंदों में छह चौके लगाकर 45 रन का योगदान दिया।