Sports

ह्यूस्टन : गत चैंपियन क्रिस्टियन गारिन ने दूसरे वरीय टेलर फ्रिट्ज को हराकर शुक्रवार को यहां अमरीकी पुरुष क्ले कोर्ट टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट में अब तक अजेय गारिन की यह लगातार 8वीं जीत है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में फ्रिट्ज को 6-2, 6-7 (5), 6-3 से हराया जो 13वीं विश्व रैंकिंग के साथ अमेरिका के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं।

पिछले महीने केलीफोर्निया में इंडियन्स वेल्स खिताब जीतने वाले फ्रिट्ज ने पिछले 10 में से नौ मुकाबले जीते थे। गारिन ने 2019 में ह्यूस्टन में खिताब जीता था और महामारी के कारण पिछले दो साल इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो गया। दुनिया के 29वें नंबर के खिलाड़ी और पांचवें वरीय गारिन फाइनल में जगह बनाने के लिए शनिवार को चौथे वरीय जॉन इसनर से भिड़ेंगे।

इसनर ने क्वार्टर फाइनल में फ्रांसेस तियाफो को 6-4, 2-6, 6-3 से हराया। एक अन्य सेमीफाइनल में तीसरे वरीय रिली ओपेल्का की भिड़ंत निक किर्गियोस से होगी। ओपेल्का ने 361वीं रैंकिंग के क्वालीफायर गिज्स ब्रोवर को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई जबकि किर्गियोस ने माइकल मोह के ग्रोइन की समस्या के कारण हटने पर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

.
.
.
.
.