Sports

खेल डैस्क : इंग्लिश काउंटी ने शुक्रवार को घोषणा की कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने के बाद एसेक्स में शामिल हो गए हैं। एल्गर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट और 5,000 से अधिक रन बनाने के बाद इस महीने की शुरुआत में अपना आखिरी टेस्ट खेला था। उक्त मुकाबला केपटाऊन में हुआ था जिसमें केवल 642 गेंदों में ही रिजल्ट आ गया था। यह टेस्ट इतिहास का सबसे कम समय में पूरा हुआ मैच था। 

 

बहरहाल, एल्गर 2018 में सरे के साथ इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप खेले थे जिसमें उनकी टीम विजेता रही थी। इसके बाद एल्गर समरसेट की ओर से भी खेले। वह पिछले सीजन के अंत में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के संन्यास के बाद एसेक्स में खाली हुई जगह को भरेंगे।

 

एल्गर ने टीम के साथ तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद शुक्रवार को कहा कि मैं एसेक्स के साथ अपनी क्रिकेट यात्रा के इस नए अध्याय को शुरू करने के लिए रोमांचित हूं। क्लब हाल के वर्षों में सम्मान के लिए प्रयास कर रहा है और मैं आगे की सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। मैंने काउंटी क्रिकेट में अपने पिछले अनुभवों का भरपूर आनंद लिया है और मैं वास्तव में सीज़न से पहले टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं।

 


एसेक्स पिछले सीजन में सरे के बाद काउंटी चैम्पियनशिप उपविजेता रहा। एसेक्स के मुख्य कोच एंथनी मैक्ग्रा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में उनका करियर शानदार रहा है और उन्होंने संन्यास लेने तक दुनिया को उच्चतम स्तर पर रन बनाने की अपनी इच्छा का प्रदर्शन किया है। अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में उनकी उपलब्धियां उनकी क्षमताओं के बारे में बहुत कुछ बताती हैं और हम एसेक्स में उनके प्रभाव को देखने के लिए उत्साहित हैं।