Sports

नई दिल्ली: महेश भूपति ने बुधवार को कहा कि वह अभी भी भारत की डेविस कप टीम के कप्तान हैं और पाकिस्तान के खिलाफ तटस्थ स्थान पर होने वाले डेविस कप मुकाबले के लिए उपलब्ध हैं। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने भूपति की जगह रोहित राजपाल को गैर खिलाड़ी कप्तान चुना है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने डेविस कप मुकाबला इस्लामाबाद की जगह तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया।  

PunjabKesari
भूपति और रोहन बोपन्ना समेत छह खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे से नाम वापिस ले लिया था। भूपति ने कहा कि एआईटीए ने उन्हें बताया कि पाकिस्तान जाने में असमर्थता जताने के कारण उन्हें गैर खिलाड़ी कप्तान पद से हटाकर राजपाल को नियुक्त किया गया है। भूपति ने कहा, ‘मुझे मिस्टर चटर्जी का सोमवार को फोन आया जिन्होंने कहा कि रोहित को मेरी जगह कप्तान बनाया जा रहा है क्योंकि मैं पाकिस्तान नहीं जाना चाहता हालांकि मुझे पाकिस्तान से कोई दिक्कत नहीं, लेकिन नहीं जाना चाहता ।'

भूपति आगे लिखा, ‘सोमवार के बाद से या आईटीएफ के फैसले के बाद से एआईटीए ने मुझसे संपर्क नहीं किया। लिहाजा मैं उपलब्ध हूं क्योंकि मेरा मानना है कि मैं अभी भी कप्तान हूं।' बतौर गैर खिलाड़ी कप्तान भूपति का कार्यकाल दिसंबर 2018 में खत्म हो गया था और उन्हें इस साल फरवरी में कोलकाता में इटली के खिलाफ मैच तक कार्यकाल में विस्तार दिया गया था। 

.
.
.
.
.