Sports

सेंट जॉर्ज (एंटीगुआ और बारबुडा) : टी20 विश्व कप 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम की 41 रन की हार के बाद नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड वीज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच में वीज ने 3.00 की इकॉनमी रेट से अपने दो ओवर के स्पेल में एक विकेट लिया और छह रन दिए। दूसरी पारी में उन्होंने 225 की स्ट्राइक रेट से 12 गेंदों पर 27 रन बनाए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 2 चौके और 2 छक्के भी लगाए। 

मैच के बाद वीज ने कहा कि वह अभी भी नामीबिया के लिए खेल सकते हैं, लेकिन अपने करियर को खत्म करने के लिए 'इससे ​​बेहतर कोई जगह नहीं' है। 39 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि ऐसा लगता है कि उनके लिए संन्यास लेने का यह सही समय है। 

उन्होंने कहा, 'अगले साल का टी20 विश्व कप अभी दो साल दूर है, मैं अभी 39 साल का हूं, इसलिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मामले में, मुझे नहीं पता कि मुझमें अभी बहुत कुछ बचा है या नहीं। जाहिर है, मैं अभी भी कुछ और साल खेलना चाहता हूं, मुझे लगता है कि मेरे पास योगदान देने के लिए अभी भी बहुत कुछ है और खेलने के लिए बहुत कुछ है। लेकिन मुझे लगता है कि नामीबिया के साथ व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक विशेष करियर को समाप्त करने के लिए इससे बेहतर जगह और क्या हो सकती है। मैंने उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताया है और उनके लिए अपना आखिरी मैच संभवतः इंग्लैंड जैसी विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ विश्व कप में खेलना सही समय लगा।' 

मैच की बात करें तो ग्लैंड ने बारिश से प्रभावित मैच में नामीबिया को डकवर्थ लुइस पद्धति से 41 रन से हराकर टी20 विश्व कप में खिताब का बचाव करने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा। इंग्लैंड को सुपर 8 में जगह बनाने के लिए नामीबिया के खिलाफ जीत जरूरी थी लेकिन लगातार बारिश होने के कारण एक समय उसकी उम्मीद धूमिल पड़ती नजर आ रही थी। आखिर में तीन घंटे की देरी के बाद मैच शुरू करने का फैसला किया गया और इसे 11 ओवर का कर दिया गया। बीच में बारिश आने के कारण मैच 10 ओवर का कर दिया गया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में पांच विकेट पर 122 रन बनाए। नामीबिया को डकवर्थ लुइस पद्धति से 126 रन बनाने का लक्ष्य मिला लेकिन उसकी टीम तीन विकेट पर 84 रन ही बना पाई।