Sports

कोलकाता : सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आस्ट्रेलिया के लिए सफेद गेंद का क्रिकेट खेलते रहेंगे लेकिन अगले साल प्रस्ताव मिलने पर केंद्रीय अनुबंध स्वीकार नहीं करेंगे। वॉर्नर पहले ही कह चुके हैं कि अगले साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला उनकी आखिरी टेस्ट श्रृंखला होगी। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बृहस्पतिवार को तीसरा विश्व कप सेमीफाइनल खेलने जा रहे 37 वर्ष के वॉर्नर ने कहा कि वह अमेरिका और वेस्टइंडीज में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप और पाकिस्तान में 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी तक सफेद गेंद का क्रिकेट खेलते रहना चाहते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला ब्रैड हॉग, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और पाकिस्तान के शोएब मलिक का उदाहरण दिया जिन्होंने 40 पार के बाद भी खेला है। 

उन्होंने कहा, ‘हर कोई यथार्थवादी लक्ष्य बनाना चाहता है। मेरा लक्ष्य टी20 विश्व कप खेलना है और उसके बाद तय करूंगा कि आगे सफेद गेंद का क्रिकेट खेल सकूंगा या नहीं। मैं अभी भी फिट हूं और सहज होकर खेल पा रहा हूं।' वॉर्नर ने कहा, ‘मैं केंद्रीय अनुबंध नहीं लूंगा। ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 या वनडे या तीन टेस्ट खेलने पर अनुबंध अपग्रेड हो जाता है और आप उससे बंध जाते हैं। अपने करियर के इस मुकाम पर जब मेरी कमर में भी हलका सा दर्द रहता है, मैं कोई करार नहीं करना चाहता। इससे दीर्घकाल में प्रायोजन संबंधी कई बाध्यताएं हो जाती है।'