Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : शनिवार को क्रिकेट विश्व कप 2023 के अहम मुकाबले में भारत से टीम की हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने मौजूदा कप्तान बाबर आजम पर कड़ा प्रहार किया है। मैच के बाद बाबर आजम ने विराट कोहली से उपहार में उनकी साइन की हुई जर्सी मांगी जिस पर कोहली ने भी उन्हें निराश नहीं किया। लेकिन बाबर की इस हरकत से अकरम जरूर निराश हो गए और पाक कप्तान को लताड़ा है। 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 42.5 ओवरों में 191 रनों पर ढेर करने के बाद भारत ने भारत ने 31 ओवरों के अंदर ही 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। हार के बाद कोहली ने बाबर को कुछ जर्सियां दीं और यह पूरा कार्यक्रम सार्वजनिक था। बाबर को कोहली का यह तोहफा स्टेडियम में मौजूद कैमरामैनों ने कैद कर लिया और यह वीडियो सोशल मीडिया वेबसाइट पर तुरंत वायरल हो गया। 

अकरम ने कहा, 'जब मैंने तस्वीर देखी तो मैंने बिल्कुल यही कहा (सार्वजनिक रूप से शर्ट क्यों की, निजी तौर पर क्यों नहीं)। आज ऐसा करने का दिन नहीं था। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं - यदि आपके चाचा के बेटे ने आपसे कोहली की शर्ट लाने के लिए कहा है तो खेल के बाद ड्रेसिंग रूम में ऐसा करें।' 

मौजूदा विश्व कप में यह पाकिस्तान की पहली हार है। अकरम ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ मैच के लिए तैयार नहीं था, जिससे इस तथ्य को रेखांकित किया गया कि गुणवत्ता के मामले में टीमों के बीच अंतर बढ़ रहा है। अकरम ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तानी टीम को कुलदीप यादव के बारे में आगाह किया था। भारत के बाएं हाथ के स्पिनर ने इस प्रारूप में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। शनिवार को उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर अपना दबदबा जारी रखा और मध्य चरण में दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर उनकी बल्लेबाजी लाइनअप की कमर तोड़ दी। 

पाकिस्तान को अगला मैच भी कठिन खेलना है क्योंकि चोटिल ऑस्ट्रेलियाई चेन्नई में उनका इंतजार कर रहे हैं। मैच 20 अक्टूबर को होगा जिससे उन्हें हार से उबरने और अगली चुनौती के लिए अच्छी तैयारी करने के लिए लगभग एक सप्ताह का समय मिलेगा।