Sports

नई दिल्ली : आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत के अजेय अभियान को स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के रूप में बड़ा झटका लगा है जो अपने टखने की चोट से उबरने में असफल रहने के कारण शेष टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पिछले महीने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के विश्व कप मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पांड्या के बाएं टखने में चोट लग गई थी। 

आईसीसी ने शनिवार को कहा कि टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने भारतीय टीम में प्रतिस्थापन के रूप में प्रसिद्ध कृष्णा को मंजूरी दे दी है। कृष्णा ने भारत के लिए सिर्फ 19 सफेद गेंद वाले मैच खेले हैं और उन्हें आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखा गया था जब 9 ओवरों में 1/45 लेकर डेविड वार्नर का बेशकीमती विकेट लिया था। 

किसी खिलाड़ी के प्रतिस्थापन के लिए खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में शामिल करने से पहले इवेंट तकनीकी समिति की मंजूरी की आवश्यकता होती है। इवेंट तकनीकी समिति द्वारा भारत के प्रतिस्थापन खिलाड़ी को मंजूरी देने के साथ इसका मतलब है कि कृष्णा रविवार को साथी टूर्नामेंट तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण विश्व कप मुकाबले के लिए चयन के लिए उपलब्ध हैं। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में विश्व कप स्टैंडिंग में शीर्ष 2 स्थानों पर काबिज हैं। कोलकाता में रविवार के मैच का परिणाम तय करेगा कि भारत पहले नम्बर पर काबिज रहेगा या द. अफ्रीका पहले स्थान पर आएगा।