Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय कप्तान डायना एडुल्जी ने भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं और विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले से पहले "निडर क्रिकेट" खेलने और परिणाम के बारे में चिंता न करने की सलाह दी। मैच आज 15 नवम्बर को वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। 

मुकाबले से पहले एडुल्जी ने भारतीय टीम को सलाह दी और पत्रकारों से कहा, 'भारतीय टीम निडर क्रिकेट खेल रही है और उन्हें इसे जारी रखना चाहिए और अगर आप अच्छी क्रिकेट खेलते हैं तो परिणाम की चिंता न करें... आपने जो किया है।' पिछले 9 मैचों में ऐसा करना जारी है, सोचिए कि यह एक लीग मैच ही है।' 

एडुल्जी ने लगभग तीन दशकों तक भारत की कप्तानी की और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर के रूप में 54 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन करते हुए 100 विकेट लिए। एडुल्जी ने वेस्टर्न रेलवे में प्रशासक की भूमिका निभाई और महिला क्रिकेटरों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने पश्चिमी और भारतीय रेलवे की खेल नीति बनाने में भी प्रभावशाली भूमिका निभाई। 

सोमवार को उन्हें आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया और आईसीसी के हवाले से कहा गया, 'सबसे पहले मैं आईसीसी और जूरी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे आईसीसी हॉल ऑफ फेम 2023 में शामिल करने के लिए चुना। यह वास्तव में पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनना और दुनिया भर के पुरुष और महिला क्रिकेटरों की सूची में शामिल होना एक बड़ा सम्मान है। मुझे इस पुरस्कार के लिए विचार किए जाने पर खुशी है। यह न केवल मेरे लिए बल्कि मेरे परिवार और दोस्तों बल्कि बीसीसीआई और भारतीय महिला क्रिकेट के लिए भी गर्व का क्षण है। एडुल्जी के साथ-साथ विध्वंसक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर अरविंद डी सिल्वा को भी हॉल ऑफ फेम में नामांकित किया गया था।