Sports

मेलबर्न: कोविड-19 कोराना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण दुनिया भर के अन्य खेलों की तरह क्रिकेट टूर्नामेंटों पर भी जब अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं तब आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बजाय टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) के आयोजन को अपनी प्राथमिकता में रखा और उनकी दिली इच्छा है कि इस साल के आखिर में उनका देश इस टूर्नामेंट की मेजबानी करे। कमिन्स आईपीएल में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं। 

पैट कमिंस टी-20 विश्व कप

PunjabKesari, Pat Cummins
पिछली नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 15.50 करोड़ रुपये की मोटी कीमत देकर खरीदा था। कमिन्स ने ‘आस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस' से कहा, ‘पिछले दो तीन वर्षों में हमने टी20 विश्व कप को लेकर बात की है। विश्व कप (वनडे) 2015 मेरे करियर में विशेष महत्व रखता है जबकि मैं फाइनल में भी नहीं खेला था। मैं चाहता हूं कि इस टूर्नामेंट (टी20 विश्व कप) का आयोजन हो।' उन्होंने कहा, ‘यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल का संभवत: सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। मैं चाहता हूं कि सब कुछ सही हो जाए और इस टूर्नामेंट का आयोजन हो। अगर मैं सच में लालची होता तो मुझे आईपीएल का आयोजन भी अच्छा लगेगा।' 

आईपीएल 2020 के आयोजन की संभावना

PunjabKesari, Pat Cummins
आईपीएल के आयोजन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई। उसे अभी 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था लेकिन कोराना वायरस के विश्व स्तर पर लगातार बढ़ने के कारण इस धनाढ्य लीग के फिलहाल आयोजन की संभावना नहीं है। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने सुझाव दिया था कि आईपीएल से क्रिकेट सत्र की शुरुआत होनी चाहिए। टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर नवंबर में आस्ट्रेलिया में होना है।