Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट के लिए की प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है। कप्तान ने पुष्टि की है कि पिंक बॉल टेस्ट के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

सिडनी टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए विदाई मैच है, जो इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। टेस्ट क्रिकेट में 44.58 की औसत से अपने 8695 रनों में से 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने घरेलू मैदान पर 49.56 की औसत से 793 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक बनाए हैं। 

कमिंस ने पुष्टि की कि मेलबर्न में तीन मैचों की श्रृंखला जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी तिकड़ी बेदाग बनकर उभरी है। पर्थ और मेलबर्न दोनों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को वार्नर के अंतिम टेस्ट मैच के लिए टीम संरचना में कोई समायोजन करने की कोई आवश्यकता नहीं दिखती है। यदि मेजबान टीम पारंपरिक नए साल का मैच जीतती है, तो यह 2013-14 एशेज के दौरान इंग्लैंड को 5-0 से हराने के बाद पहली बार होगा कि उन्होंने एक ही XI के साथ टेस्ट सीरीज (तीन या अधिक मैचों की) में व्हाइटवॉश किया है। 

सिडनी टेस्ट और एडिलेड में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टेस्ट के बीच 10 दिन का ब्रेक है और फिर गाबा में दूसरे विंडीज टेस्ट और फरवरी के अंत में शुरू होने वाले न्यूजीलैंड के दो टेस्ट दौरे के बीच एक महीने का ब्रेक है। कमिंस का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट शेड्यूल का मतलब है कि तेज गेंदबाजों के लिए हर मैच खेलने के लिए पर्याप्त समय है। आम तौर पर हर गर्मियों में कुछ न कुछ सामने आता है। लेकिन हम तीनों (कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड) वास्तव में ताजा हैं। 

कमिंस ने कहा, 'यहां तक कि जिस तरह से यह गर्मी कुछ अधिक फैली हुई है, वहां दो टेस्ट हैं फिर थोड़ा अंतराल, फिर दो टेस्ट, फिर थोड़ा अंतराल, फिर न्यूजीलैंड। हम इसे एक मौका देंगे। यह सब कुछ है अब तक बहुत आसानी से चला।' 

एससीजी में पाकिस्तान से भिड़ने वाली ऑस्ट्रेलिया XI : 

पैट कमिंस (कप्तान) डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स केरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड