Sports

मॉस्को : क्रोएशिया भले ही रूस में हुए फीफा विश्वकप के फाइनल मुकाबले में फ्रांस से हार गया लेकिन मैच के बाद क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्राबर कित्रोविच ने जादू की झप्पी देकर सभी का दिल जीत लिया। मैच खत्म होने के बाद पहले तो कोलिंडा ने डांस किया और फिर जब बारी प्रेजेंटेशन की आई तो उन्होंने हर खिलाड़ी को जादू की झप्पी देने के लिए टीम स्टाफ से भी मेल-जोल बढ़ाया।

पूरी दुनिया ने की खेल भावना की तारीफ
PunjabKesari
रूस की मेजबानी में हुए विश्वकप में क्रोएशिया और रूस के बीच नॉकआउट मैच के दौरान अपनी टीम जर्सी में बैठीं कोलिंडा ने टीम की जीत के साथ ही जब राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सामने डांस करना शुरू कर दिया तो पूरी दुनिया को उनका अंदाज बेहद पसंद आया। लेकिन रविवार को मॉस्को में हुए फाइनल में उनकी टीम क्रोएशिया की 2-4 की हार के बावजूद कोलिंडा चेहरे पर बड़ी-सी मुस्कुराहट लिए खुशी में झूमती दिखीं तो उनकी खेल भावना ने दुनियाभर में खेल प्रशसंकों का दिल जीत लिया।

फ्रांस के राष्ट्रपति का हाथ पकड़कर आई मैदान में
PunjabKesari
खिताबी मुकाबले के बाद औपचारिकता के अवार्ड समारोह के लिए मंच सजाया गया तो फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों का हाथ पकड़कर क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा उन्हें प्रजेंटेशन के लिए मैदान पर पहुंची। उनके साथ मेजबान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी मौजूद थे। लेकिन अपनी टीम की हार के बावजूद कोलिंडा खुश दिखाई दी।

बारिश में भी नहीं हुआ उत्साह कम
PunjabKesari
प्रेजेंटेशन शुरू होते ही झमाझम बारिश भी शुरू हो गई और पुतिन जहां छाते में आराम से खड़े रहे वहीं मैक्रों और कोलिंडा बारिश में भीगते रहे। अवार्ड के लिए पहुंच रहे 23-23 सदस्यीय दोनों टीमों के हर खिलाड़ी से फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेन्टिनो ने और पुतिन ने हाथ मिलाया तो साथ खड़े मैक्रों और उनके साथ में खड़ीं कोलिंडा ने खिलाडिय़ों को गले लगाया।

सबसे पहले एमबापे को लगाया गले
PunjabKesari
हालांकि क्रोएशियाई राष्ट्रपति का अंदाज सबसे जुदा था जिन्होंने सबसे युवा गोल स्कोरर फ्रांस के काइलियन एमबापे से शुरू हुई खिलाडिय़ों की पंक्ति से जब गले मिलना शुरू हुआ तो यह सिलसिला अवॉर्ड समारोह समाप्त होने के बाद ही समाप्त हुआ। 50 वर्षीय कोङ्क्षलडा ने अपनी टीम क्रोएशिया के प्रत्येक खिलाड़़ी और कोच ज्लाट््को डालिच को प्यार से गले लगाया और अपनी टीम के खिलाडिय़ों को सांत्वना दी जबकि फ्रांस के प्रत्येक खिलाड़ी, उसके कोच डिडियर डीशैंप्स को भी अपनी टीम खिलाडिय़ों की तरह ही गले लगाया।

रेफरी नेस्टर को भी गर्मजोशी से लगाया गले
PunjabKesari
इतना ही नहीं राष्ट्रपति कोलिंडा ने फाइनल में रेफरी की भूमिका निभाने वाले नेस्टर पिताना और सह रेफरी हर्नान मेदाना, जुआन पाब्लो बेलाटी, इटली के मैसीमिलानो इराटी को भी पूरी गर्मजोशी के साथ गले लगाया। उन्होंने मैदान से जाते जाते विश्व ट्रॉफी को चूमा और मैक्रों को फिर से गले लगाया और जीत की बधाई दी। अपने इस व्यवहार से कोङ्क्षलडा दुनियाभर में सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी छा गई हैं।