Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने शनिवार को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड उत्कर्षा पवार से शादी कर ली है। ये कपल महाराष्ट्र के महाबलेश्वर में शादी के बंधन में बंधा। 

30 वर्षीय क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं और इसे कैप्शन दिया, 'पिच से वेदी तक, हमारी यात्रा शुरू!' गायकवाड़ के सीएसके टीम के कुछ साथी- शिवम दूबे और प्रशांत सोलंकी शादी समारोह में उपस्थित थे। देवदत्त पडिक्कल और रजत पाटीदार जैसे अन्य खिलाड़ियों ने इंस्टाग्राम पर युगल को बधाई दी है। 

यकवाड़ को 7-11 जून के बीच द ओवल में खेले जाने वाले आगामी भारत-ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से एक चुना गया था, लेकिन शादी के कारण उन्होंने बीसीसीआई को अपनी अनुपलब्धता की सूचना दी। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को खेल के लिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था। 

गायकवाड़ ने सीएसके के लिए 2023 सीजन में 147.50 के स्ट्राइक रेट से 16 मैचों में 590 रन बनाए और इस हफ्ते तीन साल में टीम की दूसरी खिताबी जीत दर्ज की। फाइनल में गायकवाड़ ने 16 गेंदों पर 26 रन बनाए क्योंकि उनकी टीम ने 15 ओवर में 171 रनों का पीछा करते हुए रोमांचक अंदाज में खिताब जीता। 

कौन हैं उत्कर्षा पवार? 

उत्कर्षा (24 वर्षीय) भी क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। उत्कर्षा पुणे से हैं और हाल ही में सीएसके के जश्न का हिस्सा थी जब उन्होंने इस सप्ताह के शुरू में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता था। उन्हें एमएस धोनी के साथ देखा गया था जिसे गायकवाड़ के इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया गया था। 

देखें शादी की तस्वीरें