Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मैच के दौरान क्रिकेट के मैदान में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिलती हैं जिनकी उम्मीद नहीं होती। लेकिन वेस्‍ट इंडीज और इंग्‍लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में कुछ ऐसा हुआ जो क्रिकेट के इतिहास में शायद ही कभी हुआ हो। दरअसल, इस मैच के दौरान अंपायर ने एक खिलाड़ी को आउट करार दे दिया और वह पवेलियन भी लौट गया। लेकिन उसे ड्रेसिंग रूम से वापस बुलाकर बैटिंग करने के लिए कहा गया। यह दिलचस्‍प वाकया बेन स्‍टोक्‍स के साथ हुआ। 

PunjabKesari

वेस्‍ट इंडीज के अल्‍जारी जोसफ 70वां ओवर डाल रहे थे। जोसफ ने ओवर की आखिरी गेंद फेंकी तो गेंद इंग्‍लैंड के बल्लेबाज बेन स्‍टोक्‍स के हाथ में जाकर चिपक गई और वह निराश होकर ड्रेसिंग रूम की तरफ रवाना हो गए। स्‍टोक्‍स ड्रेसिंग रूम तक पहुंचे ही थे कि थर्ड अंपायर ने गेंद जांची तो वह नोबॉल निकली, जिसके बाद स्‍टोक्‍स को ड्रेसिंग रूम से वापस बुलाया गया। 

PunjabKesari

स्‍टोक्‍स ने इसका फायदा उठाते हुए दिन का खेल समाप्‍त होने तक 62 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्‍होंने पांचवें विकेट के लिए जोस बटलर के साथ 124 रन की साझेदारी की। बटलर 67 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस कारण मिली फिर से खेलने की अनुमति

अप्रैल 2017 में मेरिलबॉन क्रिकेट क्‍लब ने क्रिकेट आचार संहिता की धारा 31.7 ('गलतफहमी में विकेट छोड़ देना') में संशोधन किया था जिसे अक्‍टूबर 2017 में लागू किया गया। यही कारण था कि बेन स्‍टोक्‍स को ड्रेसिंग रूम से वापस बुलाकर खेलने का मौका मिला। 

.
.
.
.
.