Sports

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वकार यूनुस का कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज होनी चाहिए और दोनों मुल्कों के बीच सीरीज दुनिया की सबसे हिट सीरीज साबित होगी।  भारत बनाम पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012-2013 में द्विपक्षीय सीरीज़ खेली थी जिसके बाद कुछ राजनीतिक तनाव के चलते भारत और पाकिस्तान के खेलनुमा रिश्ते केवल आईसीसी और कॉन्टिनेन्टल टूर्नामेंट तक सिमट कर रह गए हैं। 

वकार ने ग्लोफैन्स की सीरीज़ क्यू 20 में क्रिकेट फैन्स के सवालों पर कहा, अगर आप दोनों मुल्कों में जाकर किसी भी क्रिकेट प्रेमी से पूछेंगे कि भारत और पाकिस्तान को आपस में खेलना चाहिए तो तकरीबन 95 फीसदी लोग यही कहेंगे कि दोनों मुल्कों के बीच क्रिकेट होनी चाहिए। इसका नाम चाहे च्इमरान-कपिल' सीरीज़ बना लें या च्इंडिपेन्डैन्स सीरीज़', या फिर कुछ भी नाम दिया जाए, वो दुनिया कि सबसे हिट क्रिकेट सीरीज़ होगी।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने साथ ही कहा कि ऐसे मैच नियमित तौर पर होने चाहिए ताकि क्रिकेट फैन्स इससे वंचित न हो। उन्होंने कहा, मैं भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय सीरीज़ खेलते हुए बहुत ही संभावीय तौर से देखता हूं। मैं यह नहीं बता सकता कि मैच स्थल का क्या होगा लेकिन यकीनन फैन्स यह मैच अपने-अपने देश में देखा जाना ज्यादा पसंद करेंगे। लेकिन इतना ज़रूर है कि आने वाले कुछ वर्षों में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ काफी संभव है।

.
.
.
.
.