Sports

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान विराट कोहली के आक्रामक रवैये से हर कोई वाकिफ है। विकेट लेने पर या फिर शतक जड़ने पर, कोहली का जश्न विरोधी खिलाड़ियों में आग लगा देने जैसा होता है। अब ऐसे में उनकी आक्रमता को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइक बियर्ली ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि कहीं ऐसा ना हो जाए कि विराट तानाशाह बन जाए। अगर ऐसा हुआ तो अच्छा नहीं होगा, उस संभालो। 

कोहली अपनाते हैं ज्यादा ही आक्रामक रूख
एक अखबार से बात करते हुए इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि जाहिर तौर पर मुझे उनका खेल देखना पसंद है। वे एक बहुत होशियार कप्तान है। जब कोहली मैदान पर होते है तो उनका पूरा ध्यान मैच पर होता है। लेकिन इसके साथ ही वे मैदान पर कुछ ज्यादा ही आक्रामक रूख अपना लेते है। ऐसे में मुझे आशंका है कि कहीं कोहली तानाशाह न बन जाए।
PunjabKesari

बियर्ली ने कहा कि कोहली को अपने अंदर वह क्षमता विकसित करनी होगी जिससे वह खिलाड़ियों को सहजता से बता सके की उन्हे क्या करना है और क्या नही करना। लेकिन अगर आप तानाशाह बन जाते है तो आप दूसरों की राय सुनने के लिए तैयार नही होते। साथ ही अगर आप तानाशाह की तरह रहते है तो दूसरे खिलाड़ी आपको राय देने से डरते है। ऐसे में यह जरूरत होती है कि टीम में 11 कप्तान हो। 

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। वहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का अंतिम मैच ओवल में खेला जा रहा है। इस सीरीज में भारत अब तक 1-3 से पीछे है। भारत सीरीज को हार चूका है। हालांकि टीम इस मैच को जीतकर इस सीरीज के हार के अंतर को कम करना चाहेंगी।


 

.
.
.
.
.