Sports

सिडनी: क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को कहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए वह महिला टीम की इनामी राशि को बढ़ाकर पुरूष टीम के बराबर करेगा। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अगले साल से महिला प्रतियोगिताओं की पुरस्कार राशि में 320 प्रतिशत की बढ़ोतरी का फैसला भी किया था।

आस्ट्रेलिया में 2020 में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के विजेता को अब दस लाख डालर और उप विजेता को पांच लाख डालर की राशि मिलेगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि वह महिला टीम के लिए अतिरिक्त राशि जारी करेगा जिससे वह पुरुषों को मिलने वाले पुरस्कार राशि के बराबर हो पाए। अगर महिला टीम अगले साल विश्व कप जीतती है तो आस्ट्रेलियाई बोर्ड उसे अतिरिक्त छह लाख डालर देगा।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अध्यक्ष केविन राबर्ट्स ने एक बयान में कहा, ‘हम अपनी उस प्रतिबद्धता को पूरा कर रहे है जिसमें टी20 विश्व कप जीतने पर महिला टीम को पुरुष टीम के बराबर पुरस्कार राशि देना शामिल है।' उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि हम अपने प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के वित्तीय मामले को मजबूत करना चाहते है। इसमें हमें लंबा सफर तय करना है और हम अपने खिलाड़ियों के बीच के लैंगिग भेदभाव को खत्म करने में अपनी भूमिका निभाएंगे।' 
 

.
.
.
.
.