Sports

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सिडनी में कोविड-19 संक्रमण के नए मामले सामने के बाद जारी सख्त प्रोटोकॉल के तहत बिग बैश खिलाड़ियों के बाल कटवाने के लिए बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रोटोकॉल के अनुसार सीए ने डेविड वार्नर और सीन एबोट को यहां भारत के खिलाफ ‘बाक्सिंग डे' टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने से रोक दिया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार दोनों को इसलिए रोका गया ताकि भारतीय टीम के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला पर कोई खतरा नहीं आए। रिपोर्ट के अनुसार संचालन संस्था ने बिग बैश लीग के खिलाड़ियों के लिए भी पांबदियां बढ़ा दी हैं और ऐसा न्यू साउथ वेल्स में हाल के मामलों को देखते हुए किया गया है जिसके कारण सिडनी की तीसरे टेस्ट की मेजबानी भी खतरे में पड़ गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सीए क्वींसलैंड प्रोटोकॉल के 21 दिसंबर के दस्तावेज के अनुसार बाल कटवाने के लिए बाहर जाने की भी अनुमति नहीं होगी। 

इसके अनुसार, ‘एक दिसंबर को जारी किए गए प्रोटोकॉल में बाल कटवाने के लिए बाहर जाने की अनुमति थी बशर्ते सैलून के अंदर भी चेहरे पर मास्क पहना हुआ हो। लेकिन ताजा प्रोटोकॉल में इन पर रोक लगा दी गई है।' रिपोर्ट के अनुसार, ‘खिलाड़ी और स्टॉफ बाहर से मंगाया गया खाना ले सकते हैं लेकिन इसे पहले से आर्डर किया गया हो और जब वे खाना लेंगे तो उन्हें अपनी टीम की यूनीफार्म में नहीं होना चाहिए।'