Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में इस समय कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों को काफी प्रभावित किया हुआ है। हर दिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहें हैं और अपनी जान गंवा रहें हैं। इसी बीच भारत में टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल का आयोजन भी करवाया जा रहा है। इसी को लेकर कई लोग सवाल उठा रहें हैं कि इस समय में इसका आयोजन करवाना उचित नहीं हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत हो रहे आईपीएल को उचित बताया है और कहा कि इस मुश्किल परिस्थिति में लोगों के चेहरों पर खुशी लाने के लिए आईपीएल अच्छा है क्योंकि भारत इस समय विकट स्थिति से गुजर रहा है। 

पैट कमिंस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत एक ऐसा देश है जहां मुझे पिछले कई सालों से प्यार मिला है। यहां के लोग उनमें से हैं जो सबसे दयालु और विनम्र हैं। इस विषय पर काफी बहस हो रही है कि इस समय पर आईपीएल कराना सही है या नहीं जबकि देश में कोरोना इस समय काफी प्रभावित कर रहा है। मुझे लगता है कि भारत सरकार का नजरियां आईपीएल कराने को यह है ताकि लोक डाउन में लोगों को कुछ आनंद और राहत मिल सके। वैसे यह समय भारत के लिए काफी मुश्किल है।

बतौर खिलाड़ी यह प्लेटफॉर्म हमें लाखों लोगों तक पहुंचाता है जिसका इस्तेमाल हम उनकी भलाई के लिए कर सकते हैं। मैंने उस हिसाब से पीएम केयर फंड में अपना योगदान दे दिया है ताकि ऑक्सीजन खरीदा जा सके और इसका इस्तेमाल अस्पतालों में किया जाए। मैं अपने आईपीएल के साथी खिलाड़ियों से भी प्रोत्साहित कर रहा हूं। दुनिया में कोई भी है जो भारत के साथ जुड़ा हुआ है उसे अपना योगदान देना चाहिए। मैंने 50 हजार डॉलर का योगदान दिया है।

पैट कमिंस ने आगे लिखा कि इस समय असहाय महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैंने इस काम के लिए थोड़ी देरी कर दी। लेकिन मैं लोगों से अपील करता हूं कि हम अपने इमोशन्स को एक अच्छी ऊर्जा में परिवर्तत करें और लोगों की जान बचाएं। मुझे पता है कि मेरा योगदान अधिक बड़ा नही है। लेकिन मुझे उम्मीद है यह किसी के लिए बदलाव लाएगा।