Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इशान किशन की वापसी पर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कीपर-बल्लेबाज के चयन पर विचार नहीं किया जा रहा है क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान ब्रेक लेने के बाद खेलना शुरू नहीं किया है। किशन आखिरी बार नवंबर 2023 में गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20ई मैच खेले थे। वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन ब्रेक के अनुरोध के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। इसी बीच खबर आई कि कोच द्रविड़ ने उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा है।


विशाखापत्तनम टेस्ट में इंग्लैंड पर भारत की 106 रन की जीत के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने साफ तौर पर कहा कि हर किसी के लिए वापसी का एक रास्ता है। ऐसा नहीं है कि हम किसी को भी किसी भी चीज से वंचित करते हैं। मैं इशान किशन मुद्दे पर ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहता। उन्होंने ब्रेक का अनुरोध किया था, हम उन्हें ब्रेक देकर खुश थे और जब भी वह तैयार थे। मैंने यह नहीं कहा कि उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना है। मैंने कहा कि जब भी वह तैयार हो, उसे कुछ क्रिकेट खेलकर वापस आना होगा।

 

Rahul Dravid, Ishan Kishan, Team india, india vs england, cricket news, sports, राहुल द्रविड़, इशान किशन, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार, खेल

 

कोच ने कहा कि चुनाव करना उसका काम है। हम उस पर कुछ भी करने के लिए दबाव नहीं डाल रहे हैं। हम उसके संपर्क में हैं, लेकिन उसने अभी तक खेलना शुरू नहीं किया है, है ना? फिलहाल, यह ऐसा कुछ नहीं है जिस पर हम विचार करेंगे। शायद वह तैयार नहीं है। वह तय करते हैं कि उन्हें कब तैयार होना है। बता दें किशन की गैरहाजिरी इसलिए भी टीम इंडिया को खल रही है क्योंकि नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत चोट के कारण अभी तक वापसी नहीं कर पाए हैं।

 

वहीं, केएस भरत के प्रदर्शन पर द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को कई बार विकसित होने के लिए समय की आवश्यकता होती है। वे अपनी गति से बढ़ रहे हैं। टेस्ट मैचों में उनकी कीपिंग वाकई बहुत अच्छी रही है। उनके नाम ए स्तर पर कई शतक हैं। इसीलिए वह यहां तक ​​पहुंचे हैं। उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शतक लगाया लेकिन यहां यह काम नहीं आया। बता दें कि भरत ने 7 टेस्ट मैचों में 20.09 की औसत से 221 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 44 रन है।