Sports

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) अगले महीने 23 अक्टूबर को अपना कार्यकाल समाप्त कर देगी। समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने इसकी पुष्टि की है। पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) राय की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति बीसीसीआई की 23 अक्टूबर को होने वाली आम सालाना बैठक में कार्यालय से विदा ले लेगी।

राय ने खुद इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘हां जैसे कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के चुनावों के बाद इसी सीओए ने कार्यभार छोड़ दिया था उसी तरह से बोर्ड के चुनावों के खत्म होने के बाद जब नये पदाधिकारी चुने जाएंगे प्रशासकों की समिति अपना कार्यकाल समाप्त कर लेगी।'

सर्वोच्च अदालत ने जनवरी 2017 में बीसीसीआई में ढांचागत सुधारों के लिए न्यायाधीश आर एम लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर अपनी मुहर लगाई थी जिसके बाद बीसीसीआई में इन सिफारिशों को लागू कराने का जिम्मा चार सदस्यीय समिति को सौंपा गया था जिसकी अध्यक्षता पूर्व सीएजी राय को दी गयी थी। समिति में इतिहासकार रामचंद्र गुहा, पूर्व महिला कप्तान डायना इडुलजी और विक्रम लिमाये को सदस्य बनाया गया था, हांलाकि गुहा ने समिति से इस्तीफा दे दिया था।