Sports

लंदन : इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दुनिया के बेहतरीन आल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ब्रिटिश डेली ‘द टेलीग्राफ' की खबर के अनुसार संन्यास से वापसी करने और भारत में होने वाले वनडे विश्व कप (Cricket world cup) में खेलने को तैयार हैं, भले ही इसके लिए वह इंडियन प्रीमियर लीग के सत्र में नहीं खेल पाएं। इस अखबार की खबर के अनुसार- बेन स्टोक्स ‘यू-टर्न' करने को तैयार हैं और वह अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी कर इंग्लैंड को भारत में इस साल विश्व कप में मदद करेंगे, भले ही वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सत्र में नहीं पाएं। 

 

अखबार के मुताबिक- अगर सफेद गेंद की टीम के कप्तान जोस बटलर उनसे पूछें तो इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान अब विश्व कप में खेलने को तैयार हो सकते हैं। स्टोक्स सीएसके के साथ आईपीएल के 16 करोड़ रुपए के सालाना करार को छोड़ सकते हैं क्योंकि भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 25 जनवरी से शुरु होकर 11 मार्च तक चलेगी।

 

अगर स्टोक्स आईपीएल में मई के अंत तक 2 महीने भी खेलेंगे तो वह भारत में करीब 5 महीने बिताएंगे जो उनके लिए संभव नहीं होगा। उनके घुटने की सर्जरी कराने की उम्मीद है जिसके लिए आईपीएल विंडो ही सर्वश्रेष्ठ समय लगता है क्योंकि इससे वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं और आने वाले वर्षों में इंग्लैंड की अगुआई जारी रख सकते हैं।