Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के तूफानी सलामी बल्लेबाज और यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने मंगलवार को अर्धशतकीय पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच हराकर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल करने में टीम की मदद की। इसी के साथ ही गेल ने टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। गेल टी20 क्रिकेट में 14000 रन पूरे करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। 

इस 41 वर्षीय क्रिकेटर ने राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे छोटे प्रारूप में खेलने के बाद 2016 के बाद पहला टी20 अर्धशतक लगाया। प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार स्वीकार करते हुए गेल ने सिफारिश की कि लोगों को आंकड़ों को बहुत करीब से नहीं देखना चाहिए बल्कि 'यूनिवर्स बॉस का सम्मान करें।' 

गेल ने कहा, यह एक शानदार यात्रा है। मैं एक सीरीज जीतकर बहुत बहुत खुश हूं। मैं एक महान टीम के खिलाफ शानदार सीरीज जीतने के लिए स्टैंड-इन कप्तान पूरन की सराहना करना चाहता हूं।' गेल ने कहा कि उनका मुख्य ध्यान अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप पर है, जब वह 42 वर्ष के होंगे। 

मोइसेस हेनरिक्स (33) और एश्टन टर्नर (24) के ऑस्ट्रेलिया के श्रृंखला के पहले अर्धशतक के स्टैंड पर जीत के लिए 142 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को गेल का साथ मिला और उन्होंने 7 छक्कों और 4 चौकों की बदौलत 67 रन बनाए।