Sports

नई दिल्ली:  बेहतरीन फार्म में चल रहे भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आज यहां श्रीलंका के खिलाफ फिरोजशाह कोटला पर तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चैथे दिन 2017 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।  

पुजारा ने 7 रन बनाते ही दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर को पीछे छोड़ा जो उनसे पहले इस साल सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर चल रहे थे। एल्गर ने इस साल 1097 रन बनाए हैं। पुजारा ने आज श्रीलंका के खिलाफ 49 रन की पारी खेली और अब इस साल उनके नाम 11 टेस्ट में 67.05 की औसत से 1140 रन दर्ज हो गए हैं। पुजारा इस साल 1000 रन पूरे करने वाले सिर्फ चार बल्लेबाजों में शामिल हैं। इस साल उनके और एल्गर के अलावा श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की है। 

एल्गर और करूणारत्ने के पास हालांकि पुजारा को पीछे छोडऩे का मौका होगा। करूणारत्ने को यहां श्रीलंका की ओर से दूसरी पारी में अभी खेलना है जबकि एल्गर को जिंबाब्वे के खिलाफ 26 से 29 दिसंबर तक होने वाले टेस्ट में यह मौका मिल सकता है।  भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 67 रन की अपनी पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे किए। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने में भी सफल रहे। यह उनका 115वां प्रथम श्रेणी मैच है।