Sports

चेन्नई : चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की मालिक चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (सीएसके) ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में फ्रेंचाइजी के अधिकार हासिल कर लिए हैं। जनवरी 2023 में होने वाली टी20 लीग में छह टीमों के अधिकार बिकने थे, जिसमें से सीएसकेसीएल ने जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइज़ी के अधिकार अपने नाम किए। 

सीएसके ने कहा, ‘बुलरिंग के नाम से मशहूर जोहान्सबर्ग का वांडरर्स स्टेडियम फ्रेंचाइजी का घरेलू मैदान होगा। द वांडरर्स का क्रिकेट इतिहास समृद्ध रहा है, जिसमें 2007 टी20 विश्व कप फाइनल सहित कई हाई-प्रोफाइल कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं की मेजबानी की गई थी।' चेन्नई सुपर किंग्स दक्षिण अफ्रीका में आयोजित 2009 के आईपीएल में सेमीफाइनलिस्ट था, जबकि चैंपियन्स लीग 2010 में वह वांडरर्स, जोहान्सबर्ग में वॉरियर्स को हराकर चैंपियन बनकर उभरा था। 

सीएसके ने कहा, ‘हम पिछले कुछ वर्षों में दुनियाभर में नए अवसरों का विश्लेषण कर रहे हैं। हमें लगा कि दक्षिण अफ्रीका में यह टी20 लीग अत्यधिक प्रतिस्पर्धी होगी और यह हमारे लिए खेल का कर्ज उतारने का एक शानदार अवसर है। इससे हमें नई प्रतिभाओं को पहचानने में भी मदद मिलेगी।' 

सीएसके के सीईओ के.एस. विश्वनाथन ने कहा, ‘चेन्नई सुपर किंग्स को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के दौरान प्रशंसकों से जबरदस्त समर्थन और प्रोत्साहन मिला। हमें विश्वास है कि दुनिया भर के हमारे सुपरफैन इस नई यात्रा में हमारा समर्थन करेंगे और ‘येल्लव' का प्रसार करेंगे।