Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को आईपीएल 2023 के 36वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उन्हीं के घर में 21 रनों से करारी शिकस्त दी। बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मं खेले जा रहे इस मुकाबले में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में बैंगलोर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना पाई। इस हार के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम इस मैच में पूरी तरह विफल रही और टीम ने मैच कोलकाता को पूरी तरह सौंप दिया। इस मैच में कोलकाता की जीत के बाद कप्तान नीतिश राणा ने युवा स्पिन गेंदबाज सुयश शर्मा की जमकर तारीफ की, जिन्होंने इस मैच में 2 अहम विकेट चटकाए। राणा ने कहा कि जब भी वह इस गेंदबाज से बात करते हैं तो हमेशा यह गेंदबाज तैयार रहता है।

नीतिश राणा ने कहा, "पिछले 3-4 मैचों में मैं टॉस में एक ही बात कहता रहा हूं - अगर हम सामूहिक रूप से अच्छा खेलते हैं, तो परिणाम हमारे पक्ष में होगा। हमारे हालात में इस तरह का प्रदर्शन करने के लिए आपको ड्रेसिंग रूम में काफी जज्बे की जरूरत होती है। विश्वास हमेशा से रहा है कि हम वापसी करेंगे। हम बोर्ड पर एक अंक रखना चाहते थे। लगा कि यह दूसरी पारी में पिच टर्न लेगा क्योंकि ओस ज्यादा नहीं थी। यह ज्यादा टर्न नहीं हुआ लेकिन हमने अच्छी गेंदबाजी की। जब भी मैंने उनसे (सुयश शर्मा) बात की है, उन्होंने हमेशा हाथ ऊपर किया है। वह हमेशा कहता है कि मैं काम करूंगा। हम उनसे कहते हैं कि यह मत देखो कि तुम्हारे खिलाफ कौन बल्लेबाजी कर रहा है, बस अपनी गेंदबाजी पर ध्यान दो।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के अर्धशतक और कप्तान नितीश राणा की तेजतर्रार पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 21 रन से हराकर लगातार चार हार के क्रम को तोड़ा। नाइट राइडर्स के 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम कप्तान विराट कोहली (37 गेंद में 54 रन, छह चौके) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 179 रन ही बना सकी। उनके अलावा सिर्फ महिपाल लोमरोर (34) और दिनेश कार्तिक (22) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। नाइट राइडर्स की ओर से लेग स्पिनरों वरूण चक्रवर्ती (27 रन पर तीन विकेट) और सुयश शर्मा (30 रन पर दो विकेट) ने मिलकर पांच विकेट चटकाए। आंद्रे रसेल (29 रन पर दो विकेट) ने भी दो विकेट हासिल किए। नाइट राइडर्स ने इससे पहले रॉय (29 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों से 56 रन) और कप्तान राणा (21 गेंद में 48 रन, चार छक्के, तीन चौके) की पारियों से पांच विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।