Sports

सिडनी : न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से उत्साहित ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भारत के खिलाफ 22 नवंबर से उनके घरेलू मैदान पर्थ में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैच की श्रृंखला में बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया 2014-15 के बाद पहली बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतने की कवायद में है। भारत ने पिछली चार श्रृंखलाएं जीती हैं। उसने इस बीच 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराया था। यह दोनों देश पिछले तीन दशक में पहली बार पांच टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलेंगे। 

ग्रीन ने कहा, ‘निश्चित रूप से इस समय मैं जितना संभव हो उतना अधिक योगदान देकर खुश हूं। मैं ऐसा करने के लिए शारीरिक रूप से वास्तव में बहुत अच्छी स्थिति में हूं।' इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं और मिच (मार्श) हमेशा इस बात को लेकर हंसी मजाक करते हैं कि 70वें और 80वें ओवर के बीच जब गेंद कुछ नहीं कर रही होती है तो उन ओवरों में कौन गेंदबाजी करेगा। हम गर्मियों में यह भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।' 

ग्रीन ने कहा, ‘अभी मैं शारीरिक रूप से बहुत अच्छी स्थिति में हूं और मुझे लगता है कि मैं गेंदबाजी में योगदान दे सकता हूं। अभी मैं एक अदद ऑलराउंडर बनकर खुश हूं।' ग्रीन को नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था और उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाकर नाबाद 174 रन की पारी खेली थी।