Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी। मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट पर 200 रन पर रोकने के बाद 18 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई के लिए कैमरून ग्रीन ने सबसे ज्यादा नाबाद 100 रन बनाए, जो 47 गेंदों में आए। हालांकि, ग्रीन का शतक पूरा करने में सूर्यकुमार यादव की अहम भूमिका रही, जिन्होंने 1 रन लेकर ग्रीन को स्ट्राइक दी। तब मुंबई को जीत के लिए 1 तो ग्रीन को शतक के लिए भी 1 रन चाहिए था।

सूर्यकुमार ने कहा, ''यह मेरे द्वारा लिया गया अब तक का सबसे कठिन सिंगल था। वह 100 का हकदार था। जहां तक एनआरआर का सवाल है तो हमारे पास देखने के लिए कुछ भी नहीं है। इसलिए मैं एक 100 देखना चाहता था। अच्छा होता अगर हम अब तक क्वालीफाई कर लेते।''

PunjabKesari

बता दें कि कैमरून ग्रीन के आईपीएल करियर का यह पहला शतक रहा। ग्रीन अभी तक आईपीएल में 14 मैचों में 54.43 की एवरेज से 381 रन बना चुके हैं। मैच की बात करें तो युवा गेंदबाज आकाश मधवाल (37/4) की शानदार गेंदबाजी के बाद कैमरन ग्रीन के विस्फोटक शतक और रोहित शर्मा (37, गेंद, 56 रन) के अर्द्धशतक की बदौलत मुंबई इंडियन्स ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से रौंदकर आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अपनी दावेदारी पेश कर दी। इसी साल मुंबई से जुड़ने वाले ग्रीन ने 47 गेंद पर आठ चौके और आठ छक्के लगाकर 100 रन की नाबाद पारी खेली और 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर विजयी रन बनाये। मुंबई ने 14 मैचों में आठ जीत के साथ 16 अंक अर्जित कर लिये हैं। अगर रविवार शाम के मैच में गुजरात टाइटन्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा देती है तो मुंबई प्लेऑफ में पहुंच जायेगी।