Sports

सिडनी: बेहतरीन फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला और उसके बाद के न्यूजीलैंड दौरे से विश्राम दिया गया है और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 21 विकेट लेकर भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी।
PunjabKesari
बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘गेंदबाजों पर कार्यभार को ध्यान में रखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले पर्याप्त विश्राम देने का फैसला किया गया। मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे में उनके स्थान पर टीम में लिया गया है।’ इसमें कहा गया है, ‘पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है।’ 
PunjabKesari
केवल 12 महीने पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह अब तीनों प्रारूपों में भारत के मुख्य गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा की मौजूदगी वाले आक्रमण को भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण माना जा रहा है। कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला में पहली जीत के बाद तेज गेंदबाजों के कार्यभार को व्यवस्थित करने पर जोर दिया था जिसके बाद बुमराह को विश्राम देने का फैसला किया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा जिसका पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा। इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे में भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

PunjabKesari

.
.
.
.
.