Sports

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने अपने क्रिकेट करियर के बाद राजनीति में जाने की इच्छा जताई है जहां वह लंदन के मेयर बनना चाहते हैं। 37 साल का यह खिलाड़ी अब लेखक भी बन गया है। उन्होंने अपनी किताब ‘द फुल मोंटी’ की प्रति वनडे विश्व कप के दौरान भारतीय खिलाडिय़ों को भी दी थी।

पनेसर ने भारतीय पत्रकार संघ (आईजेए) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यहां कहा- राजनीति में मेरी रूचि है। मैं लंदन में रहता हूं, लंदन के बारे में जानता हूं, ऐसे में जब सादिक खान का मेयर के तौर पर कार्यकाल खत्म होगा तो मुझे इसकी जिम्मेदारी मिल सकती है। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने भविष्य की राजनीतिक विचारधारा के बारे में फैसला किया है तो उन्होंने कहा- मैंने इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया क्योंकि मैं अभी भी क्रिकेट खेलने का इच्छुक हूं।
आगामी काउंटी सत्र के लिए पूरी तरह फिट होने पर ध्यान दे रहा हूं। इसबीच जब आप क्रिकेट से दूर रहते हैं तो दिमाग को कहीं व्यस्त करना होता है और ऐसे मैं राजनीति के बारे में पढ़ता हूं। उन्होंने भारत को क्रिकेट की महाशक्ति करार देते हुए कहा कि यह भारतीय प्रशंसक ही हैं जो अपनी संख्या और उत्साह से चैंपियनशिप को सफल बनाते हैं। उन्होंने कहा- भारत अब एक संपन्न राष्ट्र है और जल्द ही भारत दुनिया पर राज करेगा।