Sports

खेल डैस्क : महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली का मानना है कि गौतम गंभीर को कोच बनाने से भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य सुरक्षित हाथों में जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बीते दिनों गंभीर को भारत के मुख्य कोच के रूप में गंभीर को नामित किया था। गंभीर श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम से जुड़ जाएंगे। गंभीर ने भले ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में आधिकारिक तौर पर किसी टीम को कोचिंग नहीं दी है लेकिन वह साल 2022 और 2023 सीजन में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) और 2024 सीजन में केकेआर के मेंटर थे। केकेआर तो इस साल खिताब जीतने में भी सफल रही थी। 


ली ने कहा कि उन्हें (गौतम गंभीर) जब भी मौका मिला उन्होंने शानदार काम किया। केकेआर के साथ इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब इसका सबसे अच्छा उदाहरण है। वह हमेशा अपने खेल में शीर्ष पर रहे हैं। वह अपने खिलाड़ियों को एकजुट करने और अपनी टीम को एकजुट करने का एक तरीका ढूंढता है। वह एक ठोस संरचना बनाता है। वह एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं और उनकी आक्रामकता और विजयी रवैये से भारत को मदद मिलेगी। वह एक खिलाड़ी के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमके हैं। गौतम गंभीर के कोच होने से भारत सुरक्षित हाथों में है।


इससे पहले, श्रीलंका क्रिकेट ने पुष्टि की थी कि भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच छह मैचों की सफेद गेंद श्रृंखला में एक दिन की देरी हो गई है। भारत T20I और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के लिए 22 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगा। सभी तीन टी-20 मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे। कोलंबो का प्रेमदासा स्टेडियम अगस्त में दोनों टीमों के बीच पूरी वनडे सीरीज की मेजबानी करेगा।