Sports

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की मैदान पर दौड़ने की रफ्तार तो सभी जानते ही हैं। लाखों प्रशंसक धोनी की इसी बात की तारीफ करते हैं। कई बार उन्होंने अपनी रफ्तार से विकेट भी बचाया है। धोनी की रफ्तार की तारीफ हाल ही में आॅस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी की, लेकिन धोनी का स्टाइल काॅपी करते-करते वह फिसल गए और दिग्गज भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले उन्हें देखकर हंसने लगे।

आईपीएल के द डगआउट कार्यक्रम में बैठे क्रिकेट के विशेषज्ञ धोनी के विकेटों के बीच दौड़ने के तरीके पर बात कर रहे थे, इस दौरान ली ने पूर्व धोनी के स्टाइल की कॉपी करके सबको दिखाई। जैसे ही ली ने धोनी को कॉपी करते हुए विकेटों के बीच दौड़ लगाई, वह फिसल कर गिर पड़े। ली के गिरने के साथ ही वहां बैठे अनिल कुंबले जमकर हंसने लगे। यह वीडियो स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ट्विटर पर डाला है। स्टार स्पोर्ट्स ने लिखा, ''एमएस धोनी विकेटों के बीच दौड़ लगाने के मास्टर हैं और यहां ब्रेट ली ने डेमो दिखाया कि किस तरह से धोनी दौड़ते हैं।''


रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी 27 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगाते हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी किया है। धोनी और अन्य क्रिकेटर के शानदार प्रदर्शन के दम पर इस सीजन में चेन्नई आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई है। 27 मई को चेन्नई का फाइनल मैच में मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होने जा रहा है। यह दोनों टीमें आईपीएल के पहले क्वालीफायर मैच में भी एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं।