Sports

खेल डैस्क : कराची के नैशनल स्टेडियम में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने कोलिन मुनरो की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत कराची किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। कराची किंग्स ने पहले खेलते हुए किरोन पोलार्ड के 28 गेंदों पर 48, इरफान खान के 22 गेंदों पर  27 रनों की बदौलत 165 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इस्लामाबाद ने कोलिन मुनरो के 47 गेंदों पर 82, एलेक्स हेल्स के 35 गेंदों पर 47 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति दी। अंत में आघा सलमान और शादाब खान ने महत्वपूर्ण पारियां खेलकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी।

 


कराची किंग्स : 165-5 (20 ओवर)
कराची की शुरूआत सधी हुई रही थी। कप्तन शान मसूद और टिम सीफर्ट ओपनिंग पर उतरे थे। सीफर्ट 8 रन बनाकर आऊट हो गए जबकि मसूद ने 30 गेंदों पर 27 रन बनाए। ल्यूस डु प्लोय ने 15 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 24 रन बनाए। शोएब मलिक 6 रन बनाकर रन आऊट हो गए। इसके बाद किरोन पोलार्ड ने पारी को संभालने की कोशिश की। उन्होंने 28 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 48 तो इरफान खान ने 22 गेंदों पर 27 रन बनाकर स्कोर 165 पर पहुंचा दिया। 

 

इस्लामाबाद यूनाइटेड : 169-3 (18.3 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद ने ओपनर कोलिन मुनरो और एलेक्स हेल्स की बदौलत शानदार शुरूआत की। एलेक्स हेल्स ने 35 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 47 रन बनाए जबकि कोलिन मुनरो ने 47 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 82 रन की पारी खेली। इमाद वसीम कुछ खास नहीं कर पाए और शून्य पर ही आऊट हो गए लेकिन आघा सलमान (25) ने कप्तान शादाब खान (10) के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया और टीम की जीत में योगदान दिया। 

 

 

प्वाइंट टेबल की बात करें तो इस्लामाबाद यूनाइटेड मुकाबला जीतकर चौथे स्थान पर आ गई है। कराची ने 4 मैचों में 2 जीत हासिल की है जबकि इस्लामाबाद ने अब 5 मैचों में 2 जीत और 3 हार के साथ चौथी जगह बनाई है। प्वाइंट टेबल में लाहौर कलंदर्स 6 में से 6 गंवाकर आखिरी स्थान पर है। लाहौर कलंदर्स पिछले साल की चैम्पियन है। लेकिन इस सीजन में शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली यह टीम लय में नहीं दिख रही है। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
कराची किंग्स :
शान मसूद (कप्तान), टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), लेउस डु प्लॉय, शोएब मलिक, कीरोन पोलार्ड, मोहम्मद नवाज, इरफान खान, हसन अली, मीर हमजा, तबरेज शम्सी, मोहम्मद आमिर खान।
इस्लामाबाद यूनाइटेड : एलेक्स हेल्स, कॉलिन मुनरो, आगा सलमान, शादाब खान (कप्तान), आजम खान (विकेटकीपर), जॉर्डन कॉक्स, इमाद वसीम, फहीम अशरफ, नसीम शाह, हुनैन शाह, रुम्मन रईस।