Sports

पुणे (महाराष्ट्र) : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में श्रीलंका पर अपनी टीम की 7 विकेट से जीत के बाद अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) ने कहा कि वह शुरुआत में स्विंग की तलाश में थे लेकिन बाद में हिटिंग पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की और सफलता प्राप्त की। 

 


फारूकी ने मैच के बाद कहा कि आज बहुत अच्छा लग रहा है, हमने टूर्नामेंट में 3 जीत हासिल की हैं। योगदान देकर और गेम जीतकर खुश हूं। मैंने शुरू में स्विंग की तलाश की थी लेकिन वह नहीं मिली इसलिए मैंने इसे सरल रखा और सही क्षेत्रों में गेंद डाली। हमारी यही योजना थी। हमने पहले आखिरी ओवरों में संघर्ष किया था... बहुत सारे रन दिए लेकिन हमने आज विविधता के साथ गेंदबाजी की और नेट सत्र में कड़ी मेहनत से मदद मिली, कुछ दिनों का आराम भी हमारे काम आया। 

 


मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। लंकाई शेरों ने नियमित अंतराल पर अपने विकेट खोए. पथुम निसांका (60 गेंदों में 46), कुसल मेंडिस (50 गेंदों में 39) और सदीरा समरविक्रमा (40 गेंदों में 36) की पारियों ने श्रीलंका को 49.3 ओवर में 241 रन पर पहुंचा दिया। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी (4/34) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। मुजीब ने 2 विकेट लिए जबकि राशिद और अजमतुल्लाह उमरजई ने 1-1 विकेट लिया।

 


242 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अजमतुल्लाह उमरजई (63 गेंदों में 73*), रहमत शाह (74 गेंदों में 62) और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (74 गेंदों में 58*) ने अर्धशतक लगाकर अफगानिस्तान को जीत दिलाने में मदद की। दिलशान मदुशंका को दो और कासुन राजिथा को एक विकेट मिला। फारूकी ने अपनी पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार जीता।