Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बिहार के बाएं हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन  ने बड़ा कमाल किया है। अमन ने बुधवार को यहां रणजी ट्रॉफी के एक सत्र में अपना 65वां विकेट हासिल कर महान स्पिन गेंदबाज और भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़कर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। बिहार ने मणिपुर को तीन विकेट से पराजित किया है, हालांकि क्वार्टरफाइनल के लिए प्लेट ग्रुप से एकमात्र स्थान उत्तराखंड ने मिजोरम पर बोनस अंक की जीत से हथिया लिया।
PunjabKesari
32 वर्षीय अमन ने यह उपलब्धि मणिपुर के संगतपम सिंह को पगबाधा आउट कर हासिल की जो उनका 65वां विकेट था। इस तरह उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान बेदी के दिल्ली की ओर से 1974-75 में हासिल किए गये 64 विकेट के रिकाॅर्ड को तोड़ा। भारतीय वायुसेना के कर्मचारी अमन ने 71 रन देकर सात विकेट हासिल किए। 

आइए जानते हैं इस मैच में क्या कुछ हुआ।  

बिहार ने बुधवार को यहां रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के एक रोमांचक मुकाबले के तीसरे दिन मणिपुर को तीन विकेट से शिकस्त दी। मैच के तीसरे दिन बिहार को मणिपुर ने 138 रनों का लक्ष्य दिया जिसे मेजबान टीम ने 25.1 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। बिहार के लिए सलामी बल्लेबाज मंगल मनोहर ने सबसे अधिक 53 रनों की पारी खेली। इससे पहले मेहमान टीम को बिहार ने दूसरी पारी में 238 रनों पर समेट दिया। मेजबान टीम की ओर से आशुतोष अमन ने सात विकेट लिए और एक सीजन में बिशन सिंह बेदी (64) के सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। उन्होंने इस सीजन कुल 68 विकेट लिए हैं। 

.
.
.
.
.