Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि शिवम दुबे आईपीएल 2024 में प्रभावशाली प्रदर्शन करके टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह सुनिश्चित कर सकते हैं। चोपड़ा की राय दोनों टी20आई क्रिकेट में दुबे के हालिया विस्फोटक फॉर्म और उसके बाद मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में इसी तरह के फॉर्म से उपजी है। 

अपने हालिया यूट्यूब वीडियो में चोपड़ा ने कहा, 'मेरी राय में यह शिवम दुबे के लिए एक बड़ा अवसर है क्योंकि उनका नाम विश्व कप के लिए आ सकता है। उन्होंने पहले टी20आई में भारत के लिए रन बनाए और फिर रणजी ट्रॉफी में रन बनाए, और विकेट भी लिए। इसलिए उनके पास यहां बड़ा अवसर है।' 

जनवरी 2024 में अफगानिस्तान श्रृंखला के दौरान दुबे की प्रतिभा ने उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिलाया। बल्ले से उनके शानदार फॉर्म के कारण उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला में 124 रन बनाए जिसमें मोहाली में 40 गेंदों में 60 रन की शानदार पारी और इसके बाद इंदौर में 32 गेंदों में नाबाद 62 रन की पारी शामिल थी। गेंद के साथ दुबे ने तीन मैचों में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। 

भारत द्वारा श्रृंखला 3-0 से जीतने के कुछ ही दिनों बाद दुबे ने घरेलू क्रिकेट में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। उन्होंने अपने पिछले 5 रणजी मैचों में 366 रन बनाए जिसमें क्रमशः यूपी और असम के खिलाफ दो शतक भी शामिल थे। गेंद के साथ, उन्होंने इतने ही मैचों में छह विकेट हासिल किए।