Sports

खेल डैस्क : एक बार फिर से आईपीएल खिताब जीतने का सपना संजो कर बैठी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बड़ा झटका लगा है। बेंगलुरु ने बीते दिनों हुई आईपीएल ऑक्शन में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी टॉम कुरेन पर दाव लगाया था। लेकिन बिश बैश लीग से बुरी खबर आई है कि टॉम घुटने की चोट का शिकार हो गए हैं। इस कारण वह बिग बैश लीग से भी बाहर हो गए हैं। उनकी वापसी कब होगी, इसके बारे में कहा नहीं जा सकता। टॉम को यह चोट 6 जनवरी को सिडनी सिक्सर्स और मेलबर्न क्रिकेट के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान लगी।

 


टॉम कुरेन को आरसीबी ने 1.5 करोड़ रुपए में साइन किया था। आईपीएल सिर्फ 3 महीने दूर है और इसका असर आरसीबी पर पड़ सकता है। सिक्सर्स के लिए कुरेन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। अंपायर को डराने-धमकाने के आरोप में उन पर 4 मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था। तेज गेंदबाज ने अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी। कुरेन ने 4 मैचों में 4 विकेट लिए। इस बीच, वह 2019/20 चैंपियनशिप-विजेता सीजन में अपने फ्रैंचाइजी के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट लिए। आईपीएल 2024 की नीलामी में आरसीबी ने अल्ज़ारी जोसेफ के लिए 11.50 करोड़ का भुगतान किया। यश दयाल को भी 5 करोड़ रुपए में खरीदा गया।

 


आरसीबी की पूरी टीम
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।